Monday, September 16, 2013

सौर पवन के संग - रादुगा प्रकाशन

राजेश भाई, सबसे पहले तो मैंने आपको इस शानदार पुस्तक के लिए प्रणाम करता हूँ. 

बचपन से ही हिंदी में अनुवादित रूसी भाषा की इन अविस्मरणीय पुस्तकों ने मेरे मन में अपने लिए अपार श्रद्धा बनाये रखी है. महान वैज्ञानिकों और लेखकों द्वारा रचित इन पुस्तकों में बेहद शानदार और रोचक ढंग से विषय वस्तु रखी जाती थी. रंगीन और सुन्दर चित्रों से सजी ये किताबें हमेशा आपसे बातें करती हुयी प्रतीत होती थीं. उस पर बेहद कम कीमत और क्वालिटी पेपर और प्रिंटिंग. सभी कुछ बेहतरीन. 

प्रस्तुत पुस्तक में अन्तरिक्ष यात्री अलेक्सेई लेओनोव अपोलो-सोयुज़ उड़ान और उससे सम्बंधित अंपने अनुभव बतातें है. एक बेहद संग्रहनीय और रोचक पुस्तक. 

सौर पवन के संग - अपोलो सोयुज़ उड़ान की कहानी 

सौभाग्य से आज भी यह किताब मेरे पास सुरक्षित है.

2 comments:

  1. सौर पवन के संग मेरी भी पसंदीदा किताबों में से एक है और अभी भी यह मेरी अलमारी में है . आपकी पोस्ट देख कर प्रसन्नता हुयी और आपका प्रयास बेहतरीन हैं

    ReplyDelete

इस लेख और ब्लॉग के सम्बन्ध में आपके मूल्यवान विचारों का स्वागत है -
----------------------------------------------------------------------------------------------