Friday, September 27, 2013

गणित की पहेलियाँ - गुणाकर मुले

राजेश भाई ने कल एक किताब का लिंक भेजा, वैसे सच कहूं तो इसका इस ब्लॉग के विषय से सम्बन्ध नहीं है परन्तु उनकी मेहनत और इस किताब की रोचकता के वशीकरण में मैंने ये ऑफ-टॉपिक किताब आपके साथ शेयर कर रहा हूँ. 

 शानदार किताबों के संरक्षण के लिए राजेश कुमार भाई का जितना शुक्रिया अदा किया जाए कम है. 

तो प्रस्तुत है गणित की रहस्यमय, दूरह परन्तु रोचक दुनिया में - गणित की पहेलियों के साथ. 


एक निवेदन - यह पुस्तक आज भी उपलब्धहै, अगर आपको पसंद आईहो तो कृपया खरीदकर लेखक और प्रकाशक को सहयोग करें ताकि हिंदी में इस तरह की शानदार किताबें प्रकाशित होती रहे . 

एक बात और - मेरे घर में काफी दिनों से कंस्ट्रक्शन चल रहा है इसलिए घंटों बैठकर कोई जानकारी से भरा लेख लिखना संभव नहीं हो पा रहा है, यही कारण है कि पिछले कई दिनों से इस ब्लॉग पर केवल पुस्तकें ही मैं पोस्ट कर रहा हूँ वो भाई राजेश भाई के द्वारा शेयर की गयी. आशा है जल्द ही मैं लेखन का कार्य शुरू करूँगा और इस बार मैं अंतरिक्ष अभियानों को केंद्र में रखूंगा.

1 comment:

इस लेख और ब्लॉग के सम्बन्ध में आपके मूल्यवान विचारों का स्वागत है -
----------------------------------------------------------------------------------------------